6 घंटे चली प्रवक्ताओं की मैराथन बैठक में मीडिया और सोशल मीडिया के बेहतर उपयोग पर हुई चर्चा
भोपाल 6 जुलाई प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ताओं जिला एवं नगर प्रवक्ताओं की प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में लगातार 6 घंटे तक चली मैराथन बैठक में यह तय किया गया कि पूरी ताकत के साथ कमलनाथ सरकार के 15 महीने की उपलब्धियों और 6 साल के केंद्र की मोदी सरकार की नाकामियों को जनता के सामने उजागर किया जाएगा। इसके लिए प्रदेश के 24 सीटों में होने जा रहे उपचुनाव के दौरान इलेक्ट्रॉनिक प्रिंट और सोशल मीडिया का पूरा उपयोग योजनाबद्ध ढंग से करने की बात तय हुई है।
 कांग्रेस के राष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक के साथ ही प्रभारी सचिव संजय कपूर सीपी मित्तल और कुलदीप इंदौरा की मौजूदगी में हुई बैठक में प्रदेशभर के दूरदराज से आए कांग्रेश के जिला एवं नगर प्रवक्ताओं ने भी कहा कि खास तौर पर उन क्षेत्रों में जहां चुनाव होने वाले हैं वहां के स्थानीय मुद्दों को भी प्रदेश स्तर पर उठाया जाना चाहिए। काकी संबंधित क्षेत्र के मतदाताओं को सीधे तौर पर प्रभावित किया जा सके। इस सुझाव पर प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने अपनी मुहर लगाते हुए अमल में लाने का आश्वासन भी दिया।
कांग्रेस मीडिया विभाग की बैठक में प्रवक्ताओं ने भी अपने सुझाव रखे। जिसमें उन्होंने प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव पर फोकस करने की रणनीति तैयार करने एवं स्थानीय मुद्दों के साथ-साथ भाजपा की जनविरोधी योजनाओं मीडिया उपाध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता ने जनता को इन तीन महीनों के अंदर भारी भरकम राशि के बिजली के बिल, कोरोना संक्रमण की जानकारी को छिपाने और प्रदेश की जनता द्वारा चुनी हुई कांग्रेस सरकार को गिराकर भाजपा की सरकार बनाने में सहयोग करने वाले गद्दारों को सबक सिखाने जैसे मुद्दों पर अपने सुझाव सांझा किये।
लोगों के दिलों में उतारने की आवश्यकता है
प्रदेश, जिला एवं शहर प्रवक्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस के महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक ने कहा हमारा ध्येय कोई भी हो, जो हमारे दिल-दिमाग में है, उसे हमें लोगों के दिलों में उतारने की आवश्यकता है, यदि हम अपनी बात को मीडिया के माध्यम से लोगों के दिमाग में नहीं उतार पाये तो चाहे कितनी भी अच्छी नीतियां हों, कितने भी अच्छे कार्यक्रम हों वे सब बेअसर रह जाते हैं। हमारी बातों को लोगों के दिलो-दिमाग में पहुंचाने से ही हमें कामयाबी मिलती है और वह व्यक्ति हमारे साथ खड़ा होता है, जिसने हमारी बात दिल से सुनी हो।  हमें केंद्र सरकार की विफलताओं को मीडिया के माध्यम से जनता तक पहुंचाना है। महामारी से निपटने एवं अन्य कार्यों में प्रदेश की सरकार पूरी तरह विफल हो चुकी है और भाजपा के लोगों कोजनभावनाओं से कोई लेना देना नहीं है। आगामी 24 उपचुनावों में जनमतखोर शेर का शिकार जनता कैसे करती है वह दिखा देगी।
 गद्दारों की असलियत उजागर करे
प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष, मीडिया विभाग के प्रभारी, पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने प्रवक्ताओं से मुख़ातिब होते हुए कहा कि हम सबको मिलकर टीम वर्क से काम करना है। विधानसभा उपचुनाव की सभी 24 सीटों पर मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से एक्टिव रहकर पूरी निष्ठा के साथ अपनी जिम्मेदारी निभाना है। प्रदेश में जिस तरह लोकतंत्र की हत्या कर झूठ, फरेब और खरीद-फरोख्त की भाजपा सरकार चल रही है, जनता इन गद्दारों को सबक सिखाना के लिए तड़फ रही है। हम सभी को जनता के सामने इनकी सच्चाई पूरी बेबाकी के साथ उजागर करना है। प्रदेश की कमलनाथ सरकार द्वारा 15 महीने में किये गये जनकल्याणकारी एवं विकास कार्यों को जनता के बीच ले जाना है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है, जिसके माध्यम से भाजपा और इन गद्दारों की असलियत उजागर होगी।

 

Source : Agency